Weather: उत्तर भारत में राजधानी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब सहित राज्य में बदला मौसम, आंधी और बारिश से गर्मी से मिलेगी राहत

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

उत्तर भारत में राजधानी दिल्ली, हरियाणा उत्तर प्रदेश और राजस्थान राज्यों में पिछले लगभग 12 घंटे के दौरान तापमान में गिरावट देखने को मिली है। प्रदेश की मदनी हिस्सों में कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम ( Weather Update) ने करवट बदली है। जिसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश देखने को मिली।

 

Weather Update Today: बता दे की बदलते मौसम के चलते पंजाब राज्य की होशियारपुर गुरदासपुर, मोहाली पठानकोट रूपनगर पटियाला, अमृतसर व राजधानी चंडीगढ़ में हल्की बारिश देखने को मिली। वहीं, हरियाणा प्रदेश के फतेहाबाद, सोनीपत, पानीपत, पंचकुला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल में तेज आंधी वह हल्की बारिश दर्ज की गई वहीं। उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में तेज बारिश के साथ आंधी पर कुछ स्थानों पर हल्की बोछार भी आई।

 

Up Weather Update : उत्तर प्रदेश के हरिद्वार, पीलीभीत, बिजनौर देहरादून, अमराहो, शामली, बरेली, देहरादून, सहारनपुर, मुरादाबाद सहित कई क्षेत्र में बारिश की तेज बहुत सारे देखने को मिली वहीं कुछ स्थानों पर आंधी के साथ हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई।

Weather Update North State, कुछ घंटे का मौसम

प्रदेश के उत्तरी राज्य पंजाब में पाकिस्तान की ओर से बादल के प्रवेश होने से इस समय राजधानी चंडीगढ़ रूप नगर मोहाली, फाजिलिका, बरनाला, बठिंडा, मुक्तसर, मोगा और लुधियाना में आसमान में बादल गरजने के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही है। आगामी 3 घंटे के दौरान आसमान में नए बादल आने व बादलों की गति तेज होने से पंजाब राज्य की फिरोजपुर, कपूरथला, मोगा, अमृतसर, गुरदासपुर, रूपनगर, होशियारपुर, तरनतारन में रुक-रुक कर हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

 

इसके अलावा पंजाब से सटे हरियाणा, उतर प्रदेश के कुछ जिले व पंजाब के फरीदकोट, मोहाली, मानसा, बठिंडा, लुधियाना, फाजिल्का, पटियाला, मुक्तसर, संगरूर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, फतेहगढ़ साहिब, सहारनपुर, जींद, अंबाला, करनाल, पंचकूला यमुनानगर, कुरुक्षेत्र व मुजफ्फरनगर सहित इन नक्षत्रों में तेज आंधी और हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं। बता दे की विभाग के अनुसार कुछ क्षेत्रों में तेज बारिश के भी आसार हैं।

यह भी पढ़े:-

 

 

हरियाणा में राजस्थान के कुछ जिलों में भी आंधी के साथ हल्की बारिश सुबह बूंदाबांदी की संभावना है। प्रदेश की ये जिले सिरसा, चरखी दादरी, फतेहाबाद, भिवानी, हिसार व राजस्थान की अनूपगढ़, श्री गंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू में गतिविधियां होने की संभावना है।

 

Weather Update: उत्तर भारत में मौसम मैं हुए परिवर्तन के चलते आंधी बारिश वह हल्की बूंदाबांदी की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। आज दोपहर के बाद भी राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश हरियाणा, पंजाब और राजस्थान राज्य में हल्की बारिश गिरने की संभावना है।

व्हाट्सऐप ग्रुप  क्लिक करके जुड़े

 

Gold

Gold Rate Today 05-07-2024: सोना चांदी की कीमत में बढोतरी, चांदी पहुंची 90 हजार पार, देखें 24 कैरेट गोल्ड का ताजा रेट

WhatsApp Channel Join Now Telegram Group Join Now WhatsApp Group Join Now आधिकारिक वेबसाइट इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार आज सोने की कीमत ( Gold Rate Today) में…

Gold Rate Today

Gold Rate Today 03-07-2024: सोना चांदी की कीमत में हो गई महंगी, देखें 24 कैरेट गोल्ड का ताजा रेट

WhatsApp Channel Join Now Telegram Group Join Now WhatsApp Group Join Now आधिकारिक वेबसाइट इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार आज सोने की कीमत ( Gold Rate Today) में…

Leave a Comment