google-site-verification=5a_wyDB7MBN49yukfPjtmwi-qcP-vq9LM8zceOJ92_w

सरसों का भाव 7000 रुपए कब पहुंचेगा, आगे तेज़ी या मंदी रिपोर्ट, (क्या कहते हैं समीकरण)

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

सरसों का भाव पिछले कुछ दिनों से मजबूती से काम कर रहा है। यह तेज़ी की तरफ बड रहा है। लेकिन सरसों के भाव में तेज़ी आएगी या मंदी। सरसों का भाव कैसा रहेगा। क्या सरसों भाव 7000 रुपए को पार कर जाएगा। सरसों की तेज़ी मंदी रिपोर्ट। Sarso ka bhav, Sarso ka rate, काफी किसान साथी इस बात को लेकर चिंतित हैं की सरसों में तेज़ी आएगी या मंदी। यह सोचना जरूरी भी है। क्योंकि काफी लंबे समय बाद सरसों में तेजी का समय शुरू हुआ। आइए जानते हैं सरसों की तेज़ी मंदी रिपोर्ट।

सरसों का भाव मार्केट की रिपोर्ट : Sarso ka bhav

किसान साथियों सरसों भाव में लगातार तेज़ी दर्ज हो रही है। लगभग देश की मंडियों में सरसों के भाव तेज़ी में बने हुए हैं। सोमवार को बाजार खुलते ही सरसों के भाव दबाव में दिखाई दिए । लेकिन शाम तक फिर से सरसों भाव तेज़ी बनाकर कारोबार बंद हुआ। जैसा की हमने बताया कि अगर सोमवार को सरसों भाव में मंदी या दबाव बनाता है और भाव अपने निरंतर सत्र से नीचे आते हैं तो यह अच्छा संकेत नहीं होगा। लेकिन नई सरसों ना मिलने के कारण व्यापारियों और प्लांटो पर शाम तक सरसों के भाव में तेज़ी दर्ज हुई है।

आज की सरसों की तेज़ी मंदी रिपोर्ट :

किसान साथियों सरसों भाव सोमवार को बाजार खुलते ही हल्का दबाव में रहा। लेकिन नई सरसों की आवक ना होने से शाम तक सरसों भाव ने फिर से तेज़ी का रुख पकड़ा और तेज़ी के साथ बाजार बंद हुआ। जयपुर मंडी भाव में सरसों 6125 रुपए प्रति क्विंटल पर खुला था। यह शाम तक 6175 रुपए पर बंद हुआ। भरतपुर मंडी भाव में सरसों भाव 5711 रुपए प्रति क्विंटल पर कारोबार शुरू हुआ। यह शाम तक तेज़ी के साथ 5800 रुपए पर बाजार बंद हुआ। दिल्ली लॉरेंस रोड पर सरसों का भाव 6150 रुपए प्रति क्विंटल पर कारोबार किया। वही चरखी दादरी में सरसों का रेट 6100 रुपए प्रति क्विंटल पर कारोबार हुआ।

क्या सरसों का भाव 7000 पहुंचेगा, सरसों में तेज़ी आएगी या मंदी

किसान साथियों हमारी टीम mandinews.in हर रोज देश की अधिकतर मंडियों की कवरेज करती है। व्यापारियों और विशेषज्ञों से बातचीत करके जानकारी जुटाती है। ताकि किसानों को अपनी फ़सल का मूल्य उचित मिल सके। विदेशी बाजारों की बात की जाए तो ऑयल भाव में गिरावट दर्ज हुई है। विदेशी बाजारों से तेज़ी के कोई समीकरण नहीं मिल रहे हैं।

फिलहाल सरसों में आई तेज़ी सरसों के कम उत्पादन को लेकर बनी हुई है। साथ ही लोकसभा चुनाव खत्म होने से नई सरकार के द्वारा आयात शुल्क को लेकर आ रही खबरों को लेकर है। लेकिन यह स्थाई नहीं माना जा सकता। जैसे ही बाजार स्थिर हो या भाव दो चार दिन में डाउन हो तो यह सरसों बेचने का सही समय माना जा सकता है। अगर सरकार बनने के बाद आयात शुल्क को लेकर कोई खबर आती है। या प्लांटो पर भाव में तेज़ी दर्ज होती है। तो प्लांटो पर सरसों का भाव 7000 रुपए प्रति क्विंटल के आंकड़े को छू सकता है।

व्हाट्सऐप ग्रुप  क्लिक करके जुड़े

See also:- New Maruti Car, गरीबों के लिए हुई पेश, 1.10 लाख़ रुपए हुई सस्ती

निष्कर्ष : किसान साथियों आपने जाना Sarso ka bhav। सरसों भाव की तेज़ी मंदी रिपोर्ट। हर रोज इसी प्रकार से ताजा जानकारी जैसे – फ़सल तेज़ी मंदी रिपोर्ट, मंडी का भाव, सरकारी नौकरी, सरकारी योजना, सब्सिडी योजना, फ़सल बीमा अपडेट या किसानों से संबंधित सभी जानकारी जानने के लिए हमारे व्हाट्स ऐप ग्रुप से जुड़े.

पूछे गए प्रश्न ?

प्रश्न – सरसों में तेज़ी कब आएगी ?

उतर – फिलहाल पिछले हफ्ते से सरसों भाव में तेज़ी दर्ज हुई है।

प्रश्न – क्या सरसों भाव 7000 रुपए जाएगा ?

उतर – सरसों भाव में लगातार तेजी बन रही है। लेकिन यह ज्यादा टिकाऊ है या नही यह विदेशी बाजारों और घरेलू बाजार पर निर्भर करता है। हो सकता है प्लांटो पर कुछ दिनों से सरसों भाव इस आंकड़े तक पहुंच सके।

Gold

Gold Rate Today 05-07-2024: सोना चांदी की कीमत में बढोतरी, चांदी पहुंची 90 हजार पार, देखें 24 कैरेट गोल्ड का ताजा रेट

WhatsApp Channel Join Now Telegram Group Join Now WhatsApp Group Join Now आधिकारिक वेबसाइट इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार आज सोने की कीमत ( Gold Rate Today) में…

Gold Rate Today

Gold Rate Today 03-07-2024: सोना चांदी की कीमत में हो गई महंगी, देखें 24 कैरेट गोल्ड का ताजा रेट

WhatsApp Channel Join Now Telegram Group Join Now WhatsApp Group Join Now आधिकारिक वेबसाइट इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार आज सोने की कीमत ( Gold Rate Today) में…

Leave a Comment