राजस्थान में गर्मी का रेड अलर्ट जारी, 49 डिग्री गया तापमान, आज का मौसम

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

मौसम विभाग ने राजस्थान में गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है। नोपता की शुरवात हो चुकी है। इसी के साथ राजथान के 12 जिलों के लिए मौसम विभाग ने गर्मी का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। राजस्थान में आज का मौसम क्या रहेगा। Mosham Riport, नोपता शुरू होते ही राजस्थान में भयंकर गर्मी का अलर्ट शुरू हो गया है। आज राजस्थान का मौसम कैसा रहेगा।

राजस्थान में गर्मी का रेड अलर्ट जारी : Aaj Ki Mosham Riport

देश के राज्य राजस्थान के 12 जिलों के लिए गर्मी का रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। वैसे भी गर्मियों के सीजन में राजस्थान काफी गर्म रहता है। 25 मई से नोपता शुरू हुआ है। यह 4 जून तक रहेगा। इसमें यह होता है कि सूरज धरती के अत्यधिक निकट आ जाता है। जिससे धरती को खतरा हो जाता है। यह नोपता के समय तापमान सबसे अधिक बढ़ता है। राजस्थान के 12 जिलों के लिए गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग रिपोर्ट के मुताबिक 49 डिग्री तक तापमान बढ़ेगा।

मौसम विभाग के द्वारा जानकारी बताई गई है कि अगले तीन दिन तक और भीषण गर्मी होने वाली है। इस समय तापमान 46 डिग्री से 49 डिग्री का अनुमान है। 29 मई के बाद तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज हो सकती है। यह जानकारी भी दी गई है बढ़ती गर्मी से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

राजस्थान में जोधपुर का फ्लोधी का मौसम सबसे गरम

बड़ती गर्मी में पूरे प्रदेश में परेशानी बनी हुई है। जोधपुर के फालोदी में शुक्रवार के दिन तापमान 49 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। रात के समय में भी यहां पर 34 से 35 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा है।

राजस्थान के 6 शहरों में तापमान हुआ 47 डिग्री पार

सबसे अधिक गर्म रहने वाले राजस्थान में अब तक दिन का तापमान 47 डिग्री सेल्सियस इन 6 शहरों में पार कर चुका है। डूंगर पुर में तापमान 47.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। दूसरा सबसे गर्म रहने वाला शहर जैसलमेर है। यहां पर तापमान 48.3 डिग्री तक पहुंचा। बाड़मेर का तापमान 48.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा। जालोर शहर में तापमान 47.7 डिग्री तक पहुंचा। जाेधपुर में तापमान 47.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा।

गंगानर और हनुमानगढ़ में आंधी चली

शुक्रवार के दिन पूरे दिन रही तपिश गंगानगर और हनुमानगढ़ में देर रात तक हवाएं और आंधी चली। यह आंधी चलने के कारण इन शहरों के तापमान में गिरावट दर्ज हुई है। हनुमानगढ़ का दिन का तापमान 43.8 डिग्री दर्ज हुआ। वहीं गंगानगर का तापमान 46.6 डिग्री दर्ज हुआ था।

व्हाट्सऐप ग्रुप  क्लिक करके जुड़े

See also:- Gold – Silver Price 24 मई 2024 : सोने चांदी की कीमत में गिरावट के बाद, देखें 10 ग्राम गोल्ड का रेट

Gold

Gold Rate Today 05-07-2024: सोना चांदी की कीमत में बढोतरी, चांदी पहुंची 90 हजार पार, देखें 24 कैरेट गोल्ड का ताजा रेट

WhatsApp Channel Join Now Telegram Group Join Now WhatsApp Group Join Now आधिकारिक वेबसाइट इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार आज सोने की कीमत ( Gold Rate Today) में…

Gold Rate Today

Gold Rate Today 03-07-2024: सोना चांदी की कीमत में हो गई महंगी, देखें 24 कैरेट गोल्ड का ताजा रेट

WhatsApp Channel Join Now Telegram Group Join Now WhatsApp Group Join Now आधिकारिक वेबसाइट इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार आज सोने की कीमत ( Gold Rate Today) में…

Leave a Comment