सरसों भाव में और अधिक तेजी आने की संभावना, सामने आई बड़ी वजह

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

किसान साथियों सरसों भाव में और अधिक तेजी आने की संभावना बन रही है। Aaj ka Sarso Ka Bhav। पिछले वर्ष से दबाव में रहा सरसों का भाव बीते दिनों में अच्छी तेज़ी दर्ज कराने में सक्षम रहा। हालांकि वर्तमान में भाव फिर से फिसल गए। लेकिन फिलहाल देश की कई मंडियों में सरसों का भाव एमएसपी रेट से अधिक चल रहा है तो कुछ मंडियों में एमएसपी रेट के इर्द गिर्द सरसों का भाव घूम रहा है। ऐसे में क्या सरसों में और तेजी आने की संभावना है।

 

सरसों में और अधिक तेजी आने की संभावना : Sarso Ka Bhav

हमारे पोर्टल के द्वारा हर समय किसान साथियों को ताजा फ़सल मंडी भाव और फ़सल तेज़ी मंडी रिपोर्ट की जानकारी दी जाती है। ताकि किसानों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके। पिछली रिपोर्ट में हमने किसानों के साथ यह जानकारी सांझा की सरसों का भाव 6000 हज़ार रुपए प्रति क्विंटल पर स्पोर्ट के साथ अच्छा कार्य कर रहा है। फिलहाल बाजार इससे ऊपर उठने की कोशिश में हैं। सुबह के सत्र में यह पॉजिटिव रिस्पोंस देखने को मिला।

 

बाजार में बढ़ी तेज़ी को मलेशिया और शिकागो से सहारा मिला। घटती आवक ने भी सरसों के भाव में तेज़ी को सहारा दिया। आने वाले समय में सरसों में तेज़ी आएगी या मंदी इस बारे में मुख्य घटकों के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे।

 

आज मंडी में सरसों का भाव तेज़ी में रहा या मंदी में

देश की प्रमुख मंडियों में सरसों के भाव पर नज़र डालेंगे। यह जानेंगे सरसों का भाव आज तेज हुआ या मंदा। राजस्थान की राजधानी जयपुर मंडी भाव में सरसों भाव में 25 रूपए की तेजी नजर आईं। जयपुर मंडी में 42 लैब की सरसों का भाव 6075 रूपए प्रति क्विंटल पर कारोबार हुआ। भरतपुर मंडी भाव में सरसों का भाव 60 रूपए प्रति क्विंटल की तेज़ी के साथ कारोबार किया। भरतपुर मंडी में आज सरसों का भाव 5770 रूपए प्रति क्विंटल पर कारोबार किया। दिल्ली लॉरेंस रोड़ पर आज सरसों का भाव 5950रूपए प्रति क्विंटल रहा। हिंडौन सिटी मंडी भाव में सरसों का रेट 5815 रूपए प्रति क्विंटल रहा।

 

 

सरसों में तेज़ी आएगी या मंदी रिपोर्ट 2024 (सरसों का भाव क्या रहेगा)

सरसों के भाव भविष्य में तेजी आएगी या मंदी इस बारे में बात करे तो वर्तमान रिपोर्ट में गुरुवार को विदेशों से सरसों बाजार को हल्की मजबूती मिली है। मलेशिया पाम ऑयल वायदा में तेज़ी दर्ज हुई है। गुरुवार के दिन गोयला कोटा प्लांट में 150 रूपए रूपए प्रति क्विंटल की तेज़ी दर्ज हुई है। सरसों आवक भी काफी कम मात्रा में पहुंचने लगी है जिसका मुनाफा सरसों भाव को मिलेगा। फिलहाल सरसों का भविष्य मंदी की तरफ जाने की गुंजाइश ना के बराबर है। आने वाले समय में सरसों का भाव 6 हज़ार रुपए प्रति क्विंटल के पार जाने की उम्मीद है। अपना व्यापार अपने विवेक से करें।

 

यह भी पढ़े:-  मानसून देगा दस्तक, अगले 3 दिनों में भारी बारिश की चेतावनी, 200 एमएस तक होगी बारिश

व्हाट्सऐप ग्रुप  क्लिक करके जुड़े

 

 

Gold

Gold Rate Today 05-07-2024: सोना चांदी की कीमत में बढोतरी, चांदी पहुंची 90 हजार पार, देखें 24 कैरेट गोल्ड का ताजा रेट

WhatsApp Channel Join Now Telegram Group Join Now WhatsApp Group Join Now आधिकारिक वेबसाइट इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार आज सोने की कीमत ( Gold Rate Today) में…

Gold Rate Today

Gold Rate Today 03-07-2024: सोना चांदी की कीमत में हो गई महंगी, देखें 24 कैरेट गोल्ड का ताजा रेट

WhatsApp Channel Join Now Telegram Group Join Now WhatsApp Group Join Now आधिकारिक वेबसाइट इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार आज सोने की कीमत ( Gold Rate Today) में…

Leave a Comment