PNB Bank लाखों ग्राहकों के खाते करेगा पूर्ण रूप से सील, पंजाब नेशनल बैंक

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

PNB Bank Update : PNB Bank अपने लाखों ग्राहकों के खाते पूर्ण रूप से सील करने जा रहा है। अगर आप खाता भी पीएनबी बैंक में है, तो आपके लिए यह खबर काफी जरूरी है। क्योंकि पंजाब नेशनल बैंक काफ़ी बड़ा कदम उठाने जा रहा है। PNB Bank के अधिकारी के द्वारा यह जानकारी दी गई है। PNB के X हैंडल पर यह जानकारी 6 तारीख को अपने ग्राहकों के लिए जारी की गई है। पंजाब नेशनल बैंक में खाता कैसे खुलवाए।

PNB Bank लाखों ग्राहकों के खाते करेगा पूर्ण रूप से सील : पंजाब नेशनल बैंक ख़बर

पंजाब नेशनल बैंक के द्वारा काफी लंबे समय के बाद यह खबर अपने ग्राहकों के लिए जारी की गई है। PNB Bank अधिकारी ने 6 तारीख को ग्राहकों के सपक्ष में यह है जानकारी अपने X हैंडल पर साझा की गई है। लाखों ग्राहकों के लिए यह जरूरी सूचना जारी की गई है। पंजाब नेशनल बैंक के इन ग्राहकों के खाते पूर्ण रूप से बैंक बंद करेगा सील करने जा रहा है।

अधिकारी के द्वारा यह बताया गया है कि जिन ग्राहकों ने 3 साल से अपने खाते में किसी भी प्रकार का लेनदेन नहीं किया है। जिन्होंने 3 साल से ट्रांजैक्शन नहीं की है। उन सभी ग्राहकों का पंजाब नेशनल बैंक खाता बंद करने जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि काफी बार यह जानकारी साझा की गई है खाते के ट्रांजैक्शन के बारे में, उन्होंने बताया कि PNB के द्वारा ऐसे खातों पर नजर रखी जा रही है। जिनमें किसी भी प्रकार का ट्रांजैक्शन नहीं किया गया है। जिन ग्राहकों ने 3 साल से अपने खाते में ट्रांजैक्शन नहीं की है उन खातों को बैंक के द्वारा पूर्ण रूप से सील किया जाएगा।

पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारी के द्वारा बताया गया है कि 30 अप्रैल 2024 तक पीएनबी बैंक के कस्टमर दिन होने 3 साल की अंतराल में कोई भी ट्रांजैक्शन नहीं की है। उनका खाता बंद किया जाएगा। जिन ग्राहकों को नोटिस दिया गया है और उनके खाते में जीरो बैलेंस है। उनको बंद किया जाएगा।


पंजाब नेशनल बैंक में खाता सेफ कैसे रखें

अगर आप पीएनबी बैंक के ग्राहक है, और आपने अपना खाता पीएनबी बैंक में खुला रखा है। ऐसे में आप अपने बैंक अकाउंट को सेफ रखना चाहते हैं तो आपको समय-समय पर अपने अकाउंट में ट्रांजैक्शन करना अनिवार्य है। इसलिए समय-समय पर आपको अपने अकाउंट में लेनदेन करना चाहिए। अगर आपने किसी भी प्रकार का अपने खाते में लेनदेन नहीं किया है। तो यह 3 साल के बाद बैंक के द्वारा आपका खाता पूर्ण रूप से बंद कर दिया जाता है। इसलिए समय-समय पर अपने अकाउंट में ट्रांजैक्शन करना अनिवार्य है।

व्हाट्सऐप ग्रुप  क्लिक करके जुड़े

See also:- इस सप्ताह तेजी के बाद आज भी मंडियों में सरसों का भाव लुढका, जाने ताजा मंडी भाव

Gold

Gold Rate Today 05-07-2024: सोना चांदी की कीमत में बढोतरी, चांदी पहुंची 90 हजार पार, देखें 24 कैरेट गोल्ड का ताजा रेट

WhatsApp Channel Join Now Telegram Group Join Now WhatsApp Group Join Now आधिकारिक वेबसाइट इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार आज सोने की कीमत ( Gold Rate Today) में…

Gold Rate Today

Gold Rate Today 03-07-2024: सोना चांदी की कीमत में हो गई महंगी, देखें 24 कैरेट गोल्ड का ताजा रेट

WhatsApp Channel Join Now Telegram Group Join Now WhatsApp Group Join Now आधिकारिक वेबसाइट इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार आज सोने की कीमत ( Gold Rate Today) में…

Leave a Comment