Apple ने iPhone मिररिंग और पासवर्ड ऐप सपोर्ट के साथ macOS Sequoia किया पेश

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Apple ने हाल ही में अपने नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम, macOS Sequoia को पेश किया है, जिसमें iPhone मिररिंग और पासवर्ड ऐप सपोर्ट जैसे कई नए और उपयोगी फीचर्स शामिल हैं। यह नया अपडेट Mac उपयोगकर्ताओं के लिए एक बड़ा कदम साबित हो सकता है, जिससे उनकी उत्पादकता और सुरक्षा दोनों में वृद्धि होगी।

 

iPhone मिररिंग:

macOS Sequoia में सबसे महत्वपूर्ण फीचर iPhone मिररिंग है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने iPhone की स्क्रीन को सीधे Mac पर देख और नियंत्रित कर सकते हैं। यह फीचर विशेष रूप से उन उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोगी है जो अपने iPhone की सामग्री को बड़े स्क्रीन पर देखना चाहते हैं, या जिनके पास कई डिवाइस हैं और वे उन सभी को एक ही स्क्रीन पर प्रबंधित करना चाहते हैं। इसके अलावा, यह फीचर प्रस्तुतियों और मीटिंग्स के दौरान भी काफी मददगार साबित हो सकता है, जिससे यूजर्स अपने iPhone पर स्टोर की गई सामग्री को बिना किसी रुकावट के साझा कर सकते हैं।

 

पासवर्ड ऐप सपोर्ट:

सुरक्षा की दृष्टि से, macOS Sequoia में पासवर्ड ऐप सपोर्ट भी शामिल किया गया है। इस फीचर के माध्यम से, यूजर्स अपने पासवर्ड और अन्य संवेदनशील जानकारी को सुरक्षित तरीके से स्टोर और प्रबंधित कर सकते हैं।

 

यह फीचर Apple की नई पासवर्ड प्रबंधन प्रणाली के साथ एकीकृत है, जो उपयोगकर्ताओं को उनके सभी डिवाइसों पर एक ही पासवर्ड का उपयोग करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, यह फीचर उपयोगकर्ताओं को मजबूत पासवर्ड बनाने और उन्हें सुरक्षित रखने में भी मदद करता है।

 

अन्य विशेषताएँ:

macOS Sequoia में कई अन्य विशेषताएँ भी शामिल हैं जो यूजर्स के अनुभव को और भी बेहतर बनाती हैं। इनमें उन्नत मल्टीटास्किंग सुविधाएँ, बेहतर प्रदर्शन और नई उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस डिजाइन शामिल हैं। इसके अलावा, इस अपडेट में सुरक्षा और गोपनीयता में भी सुधार किया गया है, जिससे उपयोगकर्ताओं को उनके डेटा की सुरक्षा के बारे में अधिक आश्वस्त किया जा सके।

 

कुल मिलाकर, macOS Sequoia एक महत्वपूर्ण अपडेट है जो Mac उपयोगकर्ताओं के लिए कई नए और उपयोगी फीचर्स लाता है। iPhone मिररिंग और पासवर्ड ऐप सपोर्ट जैसे फीचर्स उपयोगकर्ताओं की उत्पादकता और सुरक्षा दोनों में वृद्धि करेंगे। इस अपडेट के साथ, Apple ने यह साबित किया है कि वे अपने उपयोगकर्ताओं की आवश्यकताओं और सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं। Mac उपयोगकर्ता इस नए अपडेट का लाभ उठाकर अपने डिवाइस को और भी प्रभावी और सुरक्षित बना सकते हैं।

व्हाट्सऐप ग्रुप  क्लिक करके जुड़े

यह भी पढ़े:-  Gold Rate Today 12 जून 2024 : सोना ₹155 व चांदी कीमत में ₹549 उछाल , देखें 10 ग्राम गोल्ड की कीमत

Gold

Gold Rate Today 05-07-2024: सोना चांदी की कीमत में बढोतरी, चांदी पहुंची 90 हजार पार, देखें 24 कैरेट गोल्ड का ताजा रेट

WhatsApp Channel Join Now Telegram Group Join Now WhatsApp Group Join Now आधिकारिक वेबसाइट इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार आज सोने की कीमत ( Gold Rate Today) में…

Gold Rate Today

Gold Rate Today 03-07-2024: सोना चांदी की कीमत में हो गई महंगी, देखें 24 कैरेट गोल्ड का ताजा रेट

WhatsApp Channel Join Now Telegram Group Join Now WhatsApp Group Join Now आधिकारिक वेबसाइट इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार आज सोने की कीमत ( Gold Rate Today) में…

Leave a Comment