सेना में खुली भर्ती 28 अगस्त से नौ सितंबर तक मंडी में

4
3141
indian army

मंडी : जिला मंडी, कुल्लू व लाहुल-स्पीति जिला के सभी तहसीलों के युवाओं के लिए सेना में खुली भर्ती 28 अगस्त से नौ सितंबर तक मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में होगी। ग्राउंड की उपलब्धता के लिए सेना भर्ती कार्यालय जिला प्रशासन से संपर्क कर रहा है। ग्राउंड न मिलने की स्थिति में भर्ती अन्यत्र कहीं स्थानांतरित की जा सकती है।

यह भर्ती सेना में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जीडी), सैनिक लिपिक, स्टोर कीपर वर्ग, तकनीकी और डीएससी पद के लिए होगी। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जारी प्रवेश पत्र भर्ती प्रक्रिया के लिए जरूरी होंगे। 15 दिन पहले से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो जायेगी जो कि भर्ती वाले दिन तक जारी रहेगी।

रजिस्ट्रेशन के लिए क्लिक करें

सेना भर्ती कार्यालय मंडी के भर्ती निदेशक कर्नल अमरजीत वासदेव ने कहा कि इन क्षेत्रों के सेवारत सैनिक, पूर्व सैनिक, युद्ध विधवाओं के बेटों, एनसीसी प्रमाणपत्र धारक व खेल प्रमाणपत्र धारक भी शामिल हो सकेंगे। सेना भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 17 से 21 वर्ष के मध्य होनी चाहिए और शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास रखी गयी है और उम्मीदवार के दसवीं कक्षाम में कम से कम 45 प्रतिशत अंक व प्रत्येक विषय में न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण होना आवश्यक है, अगर उम्मीदवार जमा दो या उससे अधिक योग्यता रखता है तो प्रतिशत लागू नहीं होगा।

लाहुल-स्पीति व गोरखा उम्मीदवारों के केवल दसवीं पास होना अनिवार्य है। सैनिक लिपिक/ स्टोर कीपर के लिए उम्मीदवार की आयु भर्ती के दिन साढे़ 17 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों को जमा दो की परीक्षा 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए व हर विषय में 40 प्रतिशत अंक प्राप्त किए होने चाहिए।

Comments

comments

4 COMMENTS

Comments are closed.