पूर्व कांग्रेस सरकार ने जंजैहली मामलों में उच्च न्यायालय को गुमराह किया

0
269

मण्डी – जंजैहली में उत्पन अप्रिय स्तिथि पर अपने ब्यान में मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने कहा कि यह निर्णय सरकार का स्वयं का निर्णय नहीं है बल्कि इस स्थिति की जिम्मेदार पूर्व कांग्रेस सरकार है और उसी के गलत हलफनामा दायर करने के आधार पर कोर्ट ने यह निर्णय लिया है।
उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने अधिसूचना जारी करने से पहले कोर्ट में एक हलफनामा दायर कर कोर्ट को गुमराह किया जिसकी वजह से कोर्ट को यह निर्णय लेना पड़ा जिसके कारण यह स्थिति उतपन्न हुई। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार का यह अपना निर्णय नहीं है और निःसंदेह सरकार इस बारे कोर्ट में अपना पक्ष रखेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के कुशासन और कुप्रबंधन का ही नतीजा है कि उच्च न्यायालय ने जंजैहली में एसडीएम कार्यालय और छतरी में उपतहसील खोलने के पूर्व सरकार के निर्णयों को निरस्त करने के आदेश दिए हैं। कांग्रेस सरकार ने कोर्ट को गुमराह किया और उनके द्वारा दिए गए भ्रामक तथ्यों की बिना पर ही कोर्ट ने अपना आदेश सुनाया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वह क्षेत्र के लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हैं। उन्होंने लोगों से संयम बनाये रखने की अपील की और कहा कि सरकार जनता को इस उत्पन्न स्थिति से निजात दिलवाने का हर संभव प्रयास करेगी।
मुख्यमंत्री ने विश्वास दिलाया कि संबंधित क्षेत्र के लोगों को न्याय दिलाने के लिए वर्तमान सरकार कोर्ट में जल्द अपना पक्ष रखेगी।
ठाकुर ने कहा कि मामला न्यायालय से जुड़ा है इसलिए किसी प्रकार के आवेश में न आएं। उन्होंने कहा कि हमें न्यायालय के आदेश का सम्मान करना चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और उन्हें विश्वास है कि मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा। सरकार सभी पहलुओं पर बारिकी से गौर कर रही है और शीघ्र ही इसका तर्कसंगत समाधान निकाल लिया जाएगा।
जय राम ठाकुर ने कहा कि सिराज के लोगों का कल्याण एवं विकास उनकी प्राथमिकता है और सरकार कोर्ट के आदेश केद दृष्टिगत मामले पर गंभीरता से विचार कर रही है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा। उन्होंने क्षेत्रवासियों को सचेत करते हुए कहा कि कुछ लोग मामले को राजनीतिक रंग देकर अशांति फैलाने के प्रयासों में लगे हैं, ऐसे लोगों से सावाधान रहने की जरूरत है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार किसी प्रकार के पक्षपात में विश्वास नहीं रखती और लोगों को शीघ्र न्याय मिले, इसके लिए सभी प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि वह स्वयं मामले को देख रहे हैं और आम नागरिकों के हितों पर कोई आंच नहीं आने दी जाएगी।

Comments

comments

Leave a Reply