कोटरूपी भूस्खलन- मृतकों की संख्या 46, अभी भी लापता लोगों की तलाश जारी

0
582

मण्डी – सेना और एनडीआरफ की टीमें स्थानीय प्रशासन से साथ लगातार बचाव और तलाश अभियान में लगे हुए हैं। सर्च ऑपरेशन कल दोवारा से शुरू किया जायेगा। अंतिम प्राप्त जानकारी के मुताबिक 46 लोगों के शव मिल चुके हैं। मौत का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।  एक बस मनाली से कटरा और दूसरी मनाली से चम्बा जा रही थी। विशेष सचिव (आपदा) डीडी शर्मा ने बताया कि बीती रात ये बसें जब कोटरूपी में जलपान के लिये रुकी थीं तभी यह दुर्घटना हुई।

उधर, प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत अभियान का जायजा लिया, राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रूपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. डीपीआरओ( शिमला) ने बताया कि मुख्यमंत्री ने घटना के शिकार लोगों के परिवारों से भी मुलाकात की और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है, राज्य सरकार घायल यात्रियों के उपचार का खर्च वहन करेगी।

भूस्खलन में पूरा मार्ग बह गया और बसें करीब 800 मीटर गहरी खाई में जा गिरीं जिनमें से एक बस मलबे के नीचे पूरी तरह से दब गई हैं और इसका कोई अता पता नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूस्खलन में लोगों के मारे जाने पर शोक व्यक्त किया है।

Comments

comments