कोटरूपी भूस्खलन में 15 शव मिले, सैंकड़ों लापता

0
875

मण्डी – सेना और एनडीआरफ की टीमें स्थानीय प्रशासन से साथ लगातार बचाव और तलाश अभियान में लगे हुए हैं, अंतिम प्राप्त जानकारी के मुताबिक 15 लोगों के शव मिल चुके हैं, इस भयानक हादसे में अभी और लोगों के मारे जाने का अंदेशा है।

मनाली-कटड़ा तथा चंबा-मनाली रूट पर जा रही बसों सह‍ित कुछ वाहन भी मलबे की चपेट में आ गए। हादसे के बाद चंबा मनाली रूट की बस में से करीब 15 मिनट पहले बचाओ बचाओ की आवाजें आती रही। लेकिन मौके पर उस समय पहुंच पाना आसान नहीं था।

भारी बारिश के कारण आए मलबे व पानी से यह बस करीब एक किलोमीटर नीचे बाह गई है। भारी बारिश व अंधेरा होने के कारण प्राशसन ने राहत एवं बचाव कार्य रोक दिया है। मंडी पठानकोट मार्ग पर वाहनों की आवाजाही मंडी व जोगेन्द्रनगर में रोक दी गई है, ताकि एम्बुलेंस मौके के लिए रवाना हो सकें।

वहीं,हादसे वाले स्‍थान का मुख्‍यमंत्री वीरभद्र स‍िंह व पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने भी दौरा क‍िया है। इस दौरान सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के पर‍िजनों को पांच लाख देने की घोषणा की है। प्रदेश सरकार के कई मंत्री मौके पर पहुंच गए हैं।

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी व केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नडडा ने भी इस हादसे पर दुख जताया है।

Live blog

Comments

comments

Leave a Reply